PTK : बिहार व यूपी के मजदूरों ने अपने घरों को वापस जाने के लिए मांग दुहराई, आरोप लगाया कि पर्याप्त मात्रा में यहां खाने के लिए खाना भी नहीं मिल रहा

केके हैप्पी जुगियाल : 28 अप्रैल 
 
गत 30 मार्च को माधोपुर  व सुजानपुर से रूके हुए प्रवासी मजूदरों, जिनमें जम्मू कश्मीर, बिहार, यूपी व अन्य राच्यों के मजदूरों को लाकर शाहपुर कंडी के श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में ठहरा दिया गया तथा उसके बाद 20 अप्रैल को यहां से 109 ठहराए हुए मजदूरों को उनके घरों भेजने के लिए पनवसों का प्रबंध करके, जम्मू कश्मीर के लखनपुर भेज दिया गया।
 
इन ठहराए हुए 109 से आठ प्रवासी मजदूर, जो कि बिहार व यूपी से सबंधित है, उनको लखनपुर से ट्रकों के माध्यम से उनके सबंधित राच्यों में भेजने के लिए 21 अप्रैल को व्यवस्था की गई, परंतु मानसर के टोल प्लाजा पर इन आठ प्रवासी मजदूरों को आगे नहीं जाने दिया, जिसपर प्रशासन ने इन मजदूरों को सुजानपुर व शाहपुर कंडी के समीप एसीपी गार्डन रिसोर्ट में ठहरा दिया।
 
इन रूके हुए प्रवासी मजदूरों, जिनमें अर्जुन चौहान, राम चौहान, सोहित, पिंटु, गोविंद व अन्य मजदूरों ने बताया कि वह लगभग एक माह का समय होने को हो गया है,परंतु उनको अभी तक उनके घरों में नहीं भेजा जा रहा है।
 
इन लोगों ने आरोप लगाया कि उनको पर्याप्त मात्रा में यहां खाने के लिए खाना भी नहीं मिल रहा है तथा न ही वह बाहर जा सकते है।
 
इन लोगों ने साथ में बताया कि पहले हमें शाहपुर कंडी के केशव हाल में एंकातवास में 21 दिन के लिए रखा गया था तथा वहां पर उनकी पूरे स्वास्थ्य की प्रतिदिन जांच भी होती थी तथा पर्र्याप्त मात्रा में खाना भी मिलता था,परंतु इस एसीसी गार्डन में उनकी स्थिति खराब हो रही है,इसलिए शीध्र हमें अपने घरों तक भेजने के लिए कार्रवाई की जाए।  
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply