बाढ़ की रोकथाम और प्रारंभिक प्रबंधन सुनिश्चित करने सबंधी परशू राम हाल दसूहा में हुई विशेष मीटिंग

अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में सौंपे गए सभी कर्तव्यों का निर्वहन जिम्मेदारी सो हो : एस डी एम दसूहा

दसूहा / गढ़दीवाला ( चौधरी ) : पंजाब सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार और माननीय उपायुक्त, हुयारपुर द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार मैडम ज्योति बाला मट्टू, पी.सी.एस. सब डिविजनल मजिस्ट्रेट दसूहा ने परशू राम हाल,प्राचीन पांडव सरोवर मंदिर,दसूहा में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और दसूहा सब डिवीजन में बाढ़ की रोकथाम और प्रारंभिक प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए एक बैठक की। बैठक के दौरान बताया गया कि बाढ़ आपदा प्रबंधन योजना बाढ़ के मौसम को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है।

Advertisements

तहसील दसूहा को 3 ब्लॉकों ए बी तथा सी में आवंटित किए गए हैं। ब्लॉक ए, दसूहा,जोन 1 से 4, ब्लॉक बी, टांडा, जोन 5 से 8, और ब्लॉक सी गढ़दीवाला जोन 9, ब्लॉक 3 में 9 जोन हैं, जिसमें ब्लॉक अधिकारी नायब तहसीलदार और  एस एच ओ इस योजना में तहसील दसूहा में पड़ने वाली नदियों,नहरों, नालियों, नालियों और चोपों का विवरण भी दिया गया है।उन्होंने यह भी बताया कि बाढ़ का मौसम 15 जून से शुरू हो रहा था और तहसील कार्यालय दसूहा में लैंड लाइन नंबर 01883_285022 के साथ बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

Advertisements

इस बैठक के दौरान उन्होंने सभी विभागों के प्रमुखों को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में सौंपे गए सभी कर्तव्यों का निर्वहन जिम्मेदारी से करने का निर्देश दिया ताकि भविष्य में बाढ़ से निपटने में कोई समस्या न हो।इस करनदीप सिंह भुल्लर तहसीलदार दसूहा,अंकार सिंह नायब तहसीलदार टांडा,गुरदेव सिंह एसएचओ दसूहा,मदन सिंह ईओ  दसूह,सिमरन ढींडसा ईओ गढ़दीवाला,सुखप्रीत सिंह एस.डी.ओ ड्रेनेज दसूहा,शुक्ला देवी बीडीपीओ टांडा, डी के पुरी एस.एम.ओ दसूहा, डाॅ एस पी सिंह एस.एम.ओ मंड पंधेर,के एस बाली एस एम ओ टांडा और बाढ़ से संबंधित विभिन्न विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply