कर्मचारी दल पंजाब का शिष्टमंडल चीफ इंजीनियर को मांगों को लेकर मिला

दमकल केंद्र शाहपुर कंडी में फायर कर्मचारियों के रिक्त पड़े पदों को तूरंत भरने मांग की 

स्थानीय मांगों को फोरी तौर पर पूरा करने का चीफ इंजीनियर ने दिया आश्वासन

Advertisements

के के हैप्पी संपर्क सूत्र 9855963127 जुगियाल (पठानकोट) : कर्मचारी दल पंजाब का शिष्टामंडल अध्यक्ष सलविंदर सिंह लाधुपूर की अध्यक्षता मे शाहपुर कंडी टाउन शिप मे बांध परियोजना पर कार्यरत कर्मचारियों को आ रही समस्याओं को लेकर बांध प्रशासन  के चीफ इंजीनियर संदीप कुमार सलुजा और एसई हैड क्वाटर नरेश महाजन से मिला और एक मांग पत्र सोपा। इस मौके पर कार्यकारी अध्यक्ष भूपिंदर सिंह काश्तीवाल और सचिव निशान सिंह भिंडर  ने बताया  कि बांध परियोजना पर सेवामुक्त हो चुके कर्मचारियों के कारण कई अहम विभागों में बहुत से पद रिक्त हो गए है।

Advertisements

जिनकी पूर्ति के लिए बांध प्रशासन की और से कुछ नहीं किया जा रहा है। उन्होनें बताया कि इस समय गर्मियों का मौसम चल रहा है तथा आग लगने की सूरत में दमकल केंद्रों  में कार्यरत कर्मचारियों को भारी  परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समय  विशेष कर दमकल केंद्र शाहपुर कंडी में सब फायर अधिकारी, लीडिंग फायरमैन व अन्य कई पद रिक्त पड़े है जिनको शीध्र ही भरने की जरूरत है।  इसके साथ दमकल केंद्र के पास आग बुझाने के लिये बहुत ही पुरानी गाडिय़ां है जो अपना कार्यकाल कब का पूरा कर चुकी है। जिससे कई बार उक्त गाडिय़ां ब्रेक डाउन होने पर बाहर से फायर बिग्रेड की गाडिय़ों को मंगवाना पडता है। इसके साथ ही शिष्टमंडल ने बताया कि कालोनी की लगभग सभी सड़के टूट चूकी है तथा पिछले लम्बे समय से फायर स्टेशन, पुलिस स्टेशन और फीलड होस्टल को जाने वाली सड़क बूरी तरह से टूट चुकी है।

Advertisements

कर्मचारियों के प्रमोशन चैनल के तहत कार्य नही हो रहा है। बांध परियोजना पर कार्य करने वाले कर्मचारियों को निचले क्वाटर अलाट करने, गैरकानूनी ढंग से रहने वाले लोगों के क्वाटरों को रद करवा कर खाली करवाने, क्वाटरों की मेजर रिपेयर करवाने के साथ बांध परियोजना के प्रवेश द्वार चैक पोस्ट नंबर 9 और 6 पर सैनीटाईजर रखवा कर वहां पर तापमान नापने वाली मशीन का प्रबंध किया जाये।  इस अवसर पर कर्मचारी दल पंजाब के सरपरस्त करतार सिंह बबरी, चेयरमैन कप्तान सिंह छीना, अध्यक्ष एसएस लाधुपुर, कार्यकारी अध्यक्ष भूपिंदर सिंह काश्तीवाल, महासचिव निशान सिंह भिंडर, गुरिंद्र सिंह रंधावा, सुखवंत सिंह होठी, सुलखन सिंह, मनजीत सिंह पाहडा व अन्य उपस्थित थे।

 इस संबंध मे चीफ इंजीनियर ने कर्मचारी दल पंजाब को अश्वासन दिया कि स्थानीय मांगों को फोरी तौर पर मान कर उचित कारवाई की जाये गी। जिस मे कलौनी क्षेत्र की सड़कों का निर्माण ऐक सप्ताह के भीतर शूरू हो जाये गा। फीलड होस्टल मे फीलड के कर्मचारियों के लिये वीआईवी रूम, दमकल विभाग के कर्मचारियों की प्रमोशन के इलावा अन्य जरूरी स्टाफ की भर्ती, क्वाटरों की मेजर रिपेयर, गैर कानूनी ढंग से रहने वाले लोगों पर कड़ी कारवाई और चैक पोस्टो पर सैनीटाईजर और तापमान देखने वाली मशीनों का तूरंत प्रबंध किया जाये गा। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply