HOSHIRPUR: खिलाडिय़ों को दी जा रही है आनलाइन ट्रेनिंग, प्रैक्टिस के वीडियोज भी भेजे जा रहे हैं आनलाइन: डिप्टी कमिश्नर

खेल विभाग ने कोविड-19 से बचाव संबंधी दिया जागरुकता का संदेश
– मिशन फतेह के अंतर्गत युवक सेवाएं विभाग के साथ मिलकर चलाया घर घर संपर्क अभियान
– खिलाडिय़ों को दी जा रही है आनलाइन ट्रेनिंग, प्रैक्टिस के वीडियोज भी भेजे जा रहे हैं आनलाइन: डिप्टी कमिश्नर  

 – कहा, खिलाडिय़ों के इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए भी दिए जा रहे हैं टिप्स
होशियारपुर, 22 जुलाई:
डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने बताया कि जिला खेल विभाग की ओर से आज युवक सेवाएं विभाग के साथ मिलकर मिशन फतेह के अंतर्गत घर-घर लोगों को जागरुकता का संदेश दिया गया। इस दौरान जिले भर के खिलाडिय़ों, अलग-अलग खेल एसोसिएशनों, कोचों सहित 600 से अधिक युवक, युवतियों की ओर से आज जिले में घर-घर संपर्क अभियान चलाया गया। विभाग से जुड़े खिलाडिय़ों की ओर से घर-घर जाकर लोगों को सामाजिक दूरी अपनाने, मास्क पहनने व 20 सैकेंड तक साबुन से हाथ धोने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान खिलाडिय़ों ने जिले में 800 से अधिक हैंडमेड मास्क, 500 के करीब डिस्पोजेबल मास्क व जागरुकता पैंफलेट भी बांटे।



डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मिशन फतेह अभियान के अंतर्गत खिलाडिय़ों ने गर्मी की परवाह न करते हुए जागरुकता अभियान में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने खिलाडिय़ों की प्रशंसा करते हुए कहा कि खिलाड़ी लाकडाउन के दौरान अपने-अपने घरों में कैद हैं परंतु खेल विभाग की ओर से उनकी ट्रेनिंग में कोई कमी नहीं आने दी गई है। उनको उनकी खेल व आयु के मुताबिक वीडियो बनाकर आनलाइन भेजे जा रहे हैं। इसके अलावा जूम मीटिंग कर उनकी मुश्किलों को हल किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि खिलाडिय़ों के इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए उनको टिप्स भी दिए जा रहे हैं।

जिला खेल अधिकारी श्री अनूप कुमार ने बताया कि जागरुकता अभियान के दौरान प्रत्येक खिलाड़ी को 40 घरों को जागरुक करने का टास्क दिया गया था। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों ने दिए टास्क को बाखूबी अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि जागरुकता अभियान में सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग श्री प्रीत कोहली का विशेष सहयोग रहा। उन्होंने कहा कि पिछले माह युवक सेवाएं विभाग की ओर से आनलाइन राष्ट्रीय स्तर का क्विज मुकाबला करवाया गया था और उस क्विज में जिला खेल विभाग के 300 के करीब भागीदार शामिल हुए थे।

उन्होंने कहा कि समूह खिलाडिय़ों को एक लिंक भेजा गया है और जिले का कोई भी खिलाड़ी अगर इस लिंक पर अपनी डिटेल व की गई जागरुकता की फोटो अपलोड करेगा तो उसका सर्टिफिकेट उस द्वारा दी गई ई-मेल आई.डी भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज के अभियान के दौरान सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया। इस दौरान खिलाडिय़ों की ओर से लोगों को जागरुक करने के साथ-साथ उन्हें कोवा एप भी डाउनलोड करवाए गए। इस दौरान बास्केटबाल कोच अमनदीप कौर, जूडो कोच जगमोहन कैंथ, कृष्ण गोपाल, राघव बांसल, विशाल, करन कुमार, रमन, ओम रतन, शिवम, हरप्रिया, जसप्रीत, अलका, अमन भी मौजूद थे।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply