सरकारी माडल स्कूल में मनाया शिक्षक दिवस

( माडल स्कूल मे पीएनबी सरकल हैड प्रमिंदर सिंह असवाल प्रिंसीपल किरन ज्योति को सम्मानित करते हुये) 

पंजाब नैशनल बैंक की ओर से किया सम्मानित

संवाददाता सूत्र 6283622953 जुगियाल / पठानकोट (के.के हैप्पी) : शनिवार को शिक्षक दिवस पर सरकारी माडल स्कूल शाहपुर कंडी टाउन शिप मे टीचर डे पर एक सम्मान समारोह  आयोजित किया गया। जिस मे मुख्य अतिथि के रूप मे पंजाब नैशनल बैंक सरकल हैड पठानकोट परमिंदर सिंह असवाल और विशेष अतिथि के रूप मे सीनियर मैनेजर जीऐडी एवं शाहपुर कंडी पंजाब नैशनल बैंक के ब्रांच मैनेजर रजनीश कुमार उपस्थित हुये।

इस मौके पर मुख्य अतिथि द्वारा स्कूल के प्रिंसीपल किरन ज्योति और स्कूल के अधियापकों को बुके सहित हार पहना कर उपहार स्वरूप पैन दे कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर परमिंदर सिंह असवाल ने बताया कि शिक्षक दिवस पूरे भारत वर्ष मे  भारत के भूतपूर्व राष्ट्रपति डा सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस पर बड़े सम्मान से मनाया जाता है। उन्होने कहा कि भगवान ने दी जिंदगी, माता पिता ने दिया प्यार, लेकिन जिंगदी की राह पर चलना सिखाने के लिए अपने गुरू का हूं शुक्रगुजार। उन्होंने बताया कि गुरू का स्थान भगवान से भी पहले आता है।

उन्होने कहा कि एक टीचर ही है जो गुरू के रूप मे सब से पहले शिष्य को अच्छे और बुरे की पहिचान कराता है और उस के बाद उस को तालीम के दर अपने देश, समाज तथा अपने परिवार के लिये अपनी शिक्षा के माध्यम मे सेवा करने के लिये प्रेरित करता है। उन्होने कहा कि भगवान के बचन को गुरू काट सकता है पर गुरू के वचन को भगवान भी नही काट सकता। इस लिये गुरू की बचन को आज्ञा मान कर शिष्य को गुरू के दरशाए मार्ग पर चलना चाहिये।  इस मौके पर जतिंदर वासूदेवा ने बताया कि छात्रों को टीचर के दरशाए मार्ग पर चलना और उनका मान सम्मान करना चाहिये तभी आज के छात्र कल को देश का बेहतर भविष्य बन सकते है।

इस मौके पर प्रिंसीपल किरन ज्योति की ओर से मुख्य अतिथि और विशेष अतिथि को बुक्के दर धन्यवाद किया। इस मौके पर परमिंदर सिंह असवाल, जतिंदर वासूदेवा, रजनीश कुमार, किरन च्योति, सुमान लता, सीमा पराशर, निधि खजुरिआ, आरती शर्मा, रेनू बाला, अमबरीश दत्ता, मोहित महाजन, ललित शर्मा मौजूद थे। अ

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply