आल इंडिया जाट महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह के निर्देशों पर किसानों मजदूरों के पक्ष में पूरे देश में करेगी संघर्ष: हरपुरा

 गढ़शंकर (अशवनी सहिजपाल) : भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र की एनडीए सरकाार द्वारा खेती सुधारों के नाम पर  किसानी उपज व्यापार व्यापारिक विधेयक 2020, जरूरी वस्तूएं एकट 1955 में संशोधन विधेयक 2020  तथा मुल्य बीमा तथा फार्म सेवाए विधेयक व किसान समझौता विधेयक 2020 तीन कृषि विरोधी विधेयक पास किए है। इसके ईलावा बिजली एकट 2020 लेकर आ रही है।  यह तीनों विधेयक किसान, मजदूर, आढ़ती व आम उपभोक्ता विरोधी है। इससे कृषि सरमाएदारों के सर्पुद हो जाएगी और किसानी, मजदूर व आढ़ती तवाह हो जाएगे। मंडीकरण की व्यवस्था खतम हो जाएगी।  यह शब्द आल इंडिया जाट महासभा के राष्ट्रीय बरिष्ठ उपाध्यक्ष व पंजाब काग्रेस के महासचिव हरपाल सिंह हरपुरा ने कहे।   

उन्होंने कहा कि आल इंडिया जाट महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वली एनडीए सरकार दुारा पास किए किसान विरोधी विधेयकों का विरोध करने व किसानों मजदूरों के पक्ष में खड़े होने के निर्देश दिए है और पंजाब सहित पूरे देश में इन कृषि बिलों के विरोध में सडक़ों पर उतरेगें और केंद्र सरकार को इन विधेयकों को वापिस लेने को मजबूर कर देगें  25 सितंबर को किसान युनियनों के बंद का सर्मथन करती है और सभी ओहदेदार व सदस्य किसानों के संघर्ष में शामिल होगें।

Advertisements

देश की अर्थ व्यवस्था मजबूत करने के लिए कृषि का अहम योगदान है और इसमें किसानों व मजदूरों की खून पसीना लगता है। अगर यह तीन विधेयक वापिस नहीं लिए गए तो कृषि की मौजूदा व्यस्था ही खतम हो जाएगी और पूरे देश सहित  विशेष तौर पर पंजाब के किसानों, मजदूरों व आढ़तियों की तवाही के साथ देश की अर्थव्यस्था को भी भारी नुकसान होगा। इसलिए केंद्र सरकार को  इन तीनों विधेयकों को तुरंत वापिस लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि अकाली दल बादल तीन महीने तक  उकत विधेयकों की बकालत करता रहा और किसानों को गुमराह करने की कोशिश करता रहा। लेकिन जव उन्हें पता चला तो अव किसानों के पक्ष में खड़े होने का ड्रामा करने में लगा है।

Advertisements

उन्हेंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हमेशा किसानों के हित में फैसले लिए है आज भी किसानों के साथ खड़े है। पंजाब कर्जे माफी का क्रम लगातार मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जारी रखा हुया है और अव मजदूरों का कर्ज माफ करने की तैयारी में है। लेकिन केंद्र की मोदी सरकार लगातार किसान व मजदूर विरोधी फैसले लेकर किसानों व मजदूरों को तवाह करने में जुटी है। इस समय पंजाब के महासचिव अजायब सिंह बोपाराय,पंजाब काग्रेस के महासचिव जगदीश जस्सल, सचिव सुखवीर सिंह मिनहास, जसप्रीत सिंह नरवाल, संदीप सिंह निझर, हरदीप सिंह ढिल्लों, हरशिंदर सिंह गुरबख्स ङ्क्षसंह नागरा आदि मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply