बड़ी खबर: पंजाब पुलिस द्वारा दो ख़तरनाक तस्करों की गिरफ़्तारी के साथ पाकिस्तान से समर्थन प्राप्त नशा तस्करी के रैकेट का पर्दाफाश ::READ MORE::

पंजाब पुलिस द्वारा दो ख़तरनाक तस्करों की गिरफ़्तारी के साथ पाकिस्तान से समर्थन प्राप्त नशा तस्करी के रैकेट का पर्दाफाश


बी.एस.एफ. के साथ किए गए साझे ऑपरेशन में दोनों तस्करों से 13 किलो हेरोइन की खेप बरामद, तीसरे साथी की गिरफ़्तारी के लिए छापेमारी जारी

चंडीगढ़, 24 सितम्बर:
एक ख़ुफिय़ा ऑपरेशन में पंजाब पुलिस ने वीरवार को तरन तारन के खेमकरन सैक्टर में अंतरराष्ट्रीय सरहद के पास से पाकिस्तान से समर्थन प्राप्त दो नशा तस्करों को गिरफ़्तार करके उनके पास से 13 किलो हेरोइन की खेप बरामद की गई। उनके तीसरे साथी की गिफ़तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
यह जानकारी देते हुए डीजीपी पंजाब श्री दिनकर गुप्ता ने बताया कि ज़ोरा सिंह और उसके साथी रणजीत सिंह उर्फ राणा सिंह, जो कि राज्य भर में ड्रग सिंडीकेट्ज़ और स्पलायरों को खेप पहुँचाने की योजना बना रहे थे, की गिरफ़्तारी के साथ पंजाब में ऑपरेट कर रहे नशा तस्करों और उनके पाकिस्तानी हैंडलरों के बीच की गई सांठ-गाँठ उजागर हुई है।
यह सारी कार्यवाही ध्रूमन निम्बले, एसएसपी तरन तारन के नेतृत्व वाली टीम द्वारा की गई, जिसमें एसपी / नार्कोटिक्स, डीएसपी / भिखीविंड, इंचार्ज नार्कोटिक्स, एसएचओ खेमकरन और एसएचओ सराए अमानत ख़ान मैंबर थे। इस केस में एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 21,29 के अंतर्गत एफआईआर नं. 141 तारीख़ 24-09-2020 पुलिस थाना खेमकरन में दर्ज की गई है।
उन्होंने कहा कि तरन तारन पुलिस को ज़ोरा सिंह पुत्र बगीचा सिंह निवासी महद्दीपुर, पुलिस थाना खेमकरन संबंधी विशेष जानकारी मिली थी, जिसके बाद उसकी गतिविधियों पर नजऱ रखी गई। उसको अगस्त 2019 में संदिग्ध गतिविधियों के लिए अंतरराष्ट्रीय सरहद के नज़दीक सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ़्तार भी किया था, जो अब मार्च 2020 से ज़मानत पर है। उसके खि़लाफ़ पहले ही नशा तस्करी के लिए चार मुकद्दमे दर्ज हैं, जिसमें उसके पास से भारी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद हुए थे। उसने आमदन के बिना किसी कानूनी स्रोतों से कई जायदादें भी बनाईं थीं।
श्री गुप्ता ने बताया कि प्राथमिक पड़ताल से पता लगा है कि ज़ोरा सिंह अपने दो साथी पवनदीप सिंह और रणजीत सिंह उर्फ राणा सिंह के साथ मिलकर पाकिस्तान आधारित तस्करों के संपर्क में था और बीओपी / रत्तोके, बीएसएफ (थाना खेमकरन) के क्षेत्र में से पाकिस्तान के पास से एक हेरोइन की खेप खरीदने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सरहद पर गाँव रत्तोके, थाना खेमकरन के नज़दीक भी चैकिंग की थी।
जांच के दौरान रणजीत सिंह उर्फ राणा सिंह निवासी हवेलियाँ, थाना सराए अमानत ख़ान (तरन तारन) ने कबूल किया कि उसने हेरोइन की खेप की सुपुर्दगी हासिल की थी, जो पाकिस्तान से बीओपी रत्तोके क्षेत्र में पहुंचनी थी। बीएसएफ के साथ तुरंत संपर्क करके उनका सहयोग लिया गया और भारत-पाक सरहद की ज़ीरो लाईन से लगभग 50 मीटर की दूरी पर हेरोइन की बरामदगी की गई।
रणजीत सिंह उर्फ राणा सिंह पुत्र हरनाम निवासी सराए अमानत ख़ान के खि़लाफ़ तीन एफआईआरज़ दर्ज हैं और वह 14-10-2014 से ज़मानत पर रिहा था। पवनदीप सिंह पुत्र सुरिन्दर सिंह निवासी सिधवां, थाना खालड़ा के खि़लाफ़ नशों की तस्करी में शामिल होने के कारण पहले ही दो एफआईआरज़ दर्ज हैं और वह 20-02-2018 से ज़मानत पर रिहा था।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply