2021: मुखल्याना में 16 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनेगा सरकारी कालेज, चब्बेवाल में आई.टी.आई. कालेज को सैद्धांतिक मंज़ूरी: डा. राज कुमार चब्बेवाल

2021: मुखल्याना में 16 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनेगा सरकारी कालेज, चब्बेवाल में आई.टी.आई. कालेज को सैद्धांतिक मंज़ूरी: डा. राज कुमार चब्बेवाल

2020 में चब्बेवाल हल्के के गांवों की बदली शक्ल, युद्ध स्तर पर हुए विकास कार्य में कई अहम प्रोजैक्ट होंगे मुकम्मल, बिछोही से ताजेवाल चौ पर 2.03 करोड़ की लागत के साथ बना ब्रिज जल्द होगा लोगों को समर्पित

करोड़ों की लागत के साथ हलके में 3 मुख्य सड़कें बनेंगी

होशियारपुर, 31 दिसंबर (आदेश ):
हलका चब्बेवाल के लिए साल 2020 को विकास पक्ष से शानदार वर्ष मानते हुए विधायक डॉ. राज कुमार चब्बेवाल ने साल 2021 की आमद पर कहा कि हलके के गांव मुखल्याना में बनने वाले सरकारी डिग्री कालेज के लिए 16 करोड़ रुपए मंज़ूर हो चुके हैं और चब्बेवाल में बनने वाले आई.टी.आई. कालेज को सैद्धांतिक मंज़ूरी मिलने के साथ नए साल में हलका शिक्षा के क्षेत्र में और भी मज़बूत होगा।
हलका चब्बेवाल के बिछोही क्षेत्र के लोगों की पिछले कई दशकों से यातायात सम्बन्धित दिक्कतों का पक्का हल करते हुए पंजाब सरकार की तरफ से बिछोही -ताजेवाल ब्रिज का काम लगभग मुकम्मल करवा दिया गया है जोकि आने वाले दिनों में लोगों को समर्पित किया जायेगा। इस सम्बन्धित डा. राज कुमार चब्बेवाल ने कहा कि इस ब्रिज के शुरू होने साथ 30 के करीब गांवों के निवासियों को सीधे तौर पर फ़ायदा होगा क्योंकि यह सड़क सीधी ऊना रोड के साथ लिंक हो जायेगी।


हलके कई गांवों की सुविधा के लिए बनने वाली तीन सड़कों बारे जानकारी देते हुए विधायक डा. राज कुमार ने बताया कि 31 करोड़ रुपए की लागत के साथ खड़ोदी-नगदीपुर से पंडोरी गंगा सिंह, होशियारपुर -फगवाड़ा रोड पर पड़ते गांव अत्तोवाल से पांशटा वाया पंडोरी बीबी और भूंगरनी के अलावा कोट -मेहट्याना सड़कों का काम जल्द शुरू होने जा रहा है क्योंकि इससे सम्बन्धित टैंडर प्रक्रिया अंतिम पड़ाव पर है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से हलके के गांवों में अब तक 481 किलोमीटर लिंक सड़कों की मरम्मत, निर्माण, ब्रिज निर्माण  और कलवरट आदि पर 84.5 करोड़ रुपए ख़र्च किये गए हैं जिनके साथ क्षेत्र में यातायात को नयी मज़बूती प्रदान हुई है।
 नये वर्ष 2021 की लोगों को बधाई देते विधायक डा. राज कुमार ने कहा कि चाहे 2020 में कोरोना महामारी कारण कई गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ा परन्तु बावजूद पंजाब सरकार ने विकास कामों में कोई रुकावट नहीं आने दी। उन्होंने कहा कि हलके के 10 गांवों में खेल मैदानों की स्थापना और 70 जिम बनाने से खेल के क्षेत्र को बड़ा उत्साह मिला।
विधायक चब्बेवाल ने शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे कामों की बात करते बताया कि हलके में 5स्मार्ट स्कूल बनाने का काम जंगी स्तर पर जारी है। उन्होंने बताया कि 10 सीनियर सेकंडरी स्कूलों को 26.63 लाख रुपए का अनुदान मुहैया करवाने के अलावा सरकारी स्कूल चब्बेवाल में कॉर्पोरेट सामाजिक ज़िम्मेदारी फंड्स के द्वारा शूटिंग रेंज स्थापित की गई है। उन्होंने बताया कि अब तक 1400 के करीब विद्यार्थियों को स्मार्ट फ़ोन सौंपे जा चुके हैं।
सरबत सेहत बीमा योजना बारे उन्होंने बताया कि हलका चब्बेवाल के 22286 परिवारों को इस स्कीम के अंतर्गत कवर किया गया है। सेहत सेवाओं के क्षेत्र में हलका चब्बेवाल के हारटा-बड्डला सी.एच.सी. में साल 2020 दौरान सेहत सेवाओं के तहत 24X7 करते जच्चा -बच्चा सेवाएं भी शुरू करने के साथ-साथ एक्सरे यूनिट की स्थापति से लोगों को भारी फ़ायदा पहुंचा है।
किसान भलाई कामों बारे डा. चब्बेवाल ने बताया कि किसान कर्ज़ माफी स्कीम के अंतर्गत अब तक 25.08 करोड़ रुपए का लाभ किसानों को दिया जा चुका है और हलके अंदर मंडियों की दशा सुधारने के लिए 3.50 करोड़ रुपए ख़र्च किये जा चुके हैं। साल 2020 दौरान कमज़ोर वर्गों के लिए पंजाब सरकार की भलाई स्कीमों बारे बात करते डा. राज कुमार ने बताया कि योग्य लाभपात्रियों को 5-5 मरले के प्लाट मुहैया करवाने के अलावा गांवों में पंचायतों के द्वारा गलियों और फिरनियों के काम पर 61 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply