LATEST NEWS : राईट टू बिजनेस एक्ट के अंतर्गत सैद्धांतिक मंजूरी प्राप्त करने वाली जिले की पहली इंडस्ट्री बनी मैसर्ज बी.डी. इंडस्ट्रीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड

राईट टू बिजनेस एक्ट के अंतर्गत सैद्धांतिक मंजूरी प्राप्त करने वाली जिले की पहली इंडस्ट्री बनी मैसर्ज बी.डी. इंडस्ट्रीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड
– बिजनेस फस्र्ट पोर्टल पर आवेदन करने के 8 दिनों के रिकार्ड समय में मिला सर्टिफिकेट
– डिप्टी कमिश्नर ने इंडस्ट्री को अपना कारोबार स्थापित करने के लिए मंजूरी संबंधी दिया सर्टिफिकेट
– कहा, नए उद्योगों के लिए 15 दिनों में मिलेगी सैद्धांतिक मंज़ूरी
औद्योगिक इकाईयों को एन.ओ.सी. के लिए अलग-अलग कार्यालयों के नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

होशियारपुर, 01 जनवरी (आदेश) :
 राइट टू बिजनेस एक्ट-2020 के अंतर्गत मैसर्ज बी.डी. इंडस्ट्रीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड जिले में सैद्धांतिक मंजूरी प्राप्त करने वाली पहली इंडस्ट्री बन गई है। इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधियों को अपना कारोबार स्थापित करने के लिए मंजूरी सर्टिफिकेट सौंपते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि प्रदेश में औद्योगिक निवेश को और बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार की ओर से राइट टू बिजनेस एक्ट-2020 बनाया गया था, जिसका नए स्थापित होने वाले उद्योगों को बहुत लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि इस इंडस्ट्री को आज जिले में प्लास्टिक पैलट व प्लास्टिक टैंक बनाने व अन्य औद्योगिक ढांचे की स्थापना के लिए मंजूरी सर्टिफिकेट बिजनेस फस्र्ट पोर्टल पर आवेदन करने के 8 दिनों के रिकार्ड समय में मिला है।  

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इस ईकाई की ओर से जिले में 10.41 करोड़ रुपए की लागत से प्लास्टिक  टैंक बनाने का यूनिट लगाया जा रहा है व इस यूनिट के लगने से जिले के 100 से अधिक नौजवानों को रोजगार मुहैया होगा। उन्होंने कहा कि  पंजाब सरकार के राइट टू बिजनेस एक्ट के अंतर्गत नए लगने वाली इंडस्ट्रियल ईकाईयों को 15 दिनों के अंदर-अंदर अपेक्षित मंज़ूरी दी जाएगी और औद्योगिक इकाईयों को एन.ओ.सी. लेने के लिए अलग-अलग विभागों के पास पहुंच करने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

Advertisements

अपनीत रियात ने कहा कि जिले में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की इस पहलकदमी से साथ-साथ रचनात्मक नीतियां व नए उद्यमियों के लिए रियायत से प्रदेश में कारोबार को बढ़ावा मिलेगा। इस मौके पर मैसर्ज बी.डी. इंडस्ट्री इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि, जी.एम. इंडस्ट्री अमरजीत सिंह, फंक्शनल मैनेजर अरुण कुमार व बिजनेस फेसीलीटेटर ऋषभ भाटिया भी मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply