Latest News :- धरने के स्थान पर डिश और टीवी लगाया, बैराज संघर्ष कमेटी जुगियाल जैनी ने चीफ आफिस के समक्ष लगाया पक्का डेरा

धरने के स्थान पर डिश और टीवी लगाया, बैराज संघर्ष कमेटी जुगियाल जैनी ने चीफ आफिस के समक्ष लगाया पक्का डेरा।मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा धरना — दयाल सिंह।
पठानकोट जुगियाल 25 जनवरी (हैप्पीी) :- शाहपुर कंडी टाउन शिप के चीफ कार्यलय के समक्ष रोष प्रगट करते हुये अध्यक्ष दयाल सिंह साथ मे बैराज संघर्ष कमेटी जुगियाल जैनी के सदस्य। शाहपुर कंडी बैराज संघर्ष कमेटी जुगियाल जैनी की ओर से अध्यक्ष दयाल सिंह की अध्यक्षता मे शाहपुर कंडी टाउन शिप के चीफ कार्यलय समक्ष स्थायी धरना छठे दिन मे प्रवेश कर गया। जिस की जानकारी देते हुये दयाल सिंह ने बताया कि जब तक उनकी मांग पूरी नही होती तब तक हम लोग यही पक्का डेरा लगा कर रहेगे और यही रात्री को भी रहेगे। यही नही छठे दिन कमेटी के सदस्यों की ओर से वही पर ऐक टरेक्टर मे डिश और टीवी भी लगा लिया। उन्होने बताया कि अब यह धरना लम्बा चलने वाला है धरने के साथ साथ वह समाचारों के जरीये आम जन जीवन से भी जुड़े रहे गे। उन्होने कहा अगर जरूरत पड़ी तो और भी सामान किसानों के धरने की तर्ज पर मगवाया जा सकता है पर अब वह अपनी जीत हासिल कर ही यहां से उठे गे धरना चाहे जितना मर्जी लंबा चले इस की उनको कोई परवाह नही है।

धरना मे लगा हुआ टीवी एवं डिश।
उन्होने बताया कि वह प्रशासन के झुठे लारों से परेशान हो चुके है तथा जब जब भी उन्होने बांध प्रशासन, जिला प्रशासन और उच्च अधिकारियों से बात की तो उनको मात्र लारा लपा ही मिला और उस लारों के सहारे कुछ और बेहतर होने की उमीद से वह सर्व कर बैठे रहे पर अब उनके सर्व की हद हो चुकी है। अब वह आर पार की लड़ाई लगे गे। उन्होने कहा कि अब यां तो वह यहां से अपनी मांग पूरा करवा कर उठेगे यां यही पर दम तोड़ देगे।
उन्होने बताया कि असली बैराज औसती रोजगार से वंचित रहे जब कि बाहर से आ कर मात्र ऐक ऐक मरला जमीन खरीद कर यहां से निवासी बन बांध प्रशासन की मिली भगत से अपना बैराज औसती प्रमाण पत्र बना कर रोजगार हासिल करने मे सफल हुये है। उन्होने कहा कि जिन लोगों की 50-50 ऐकड़ जमीन अधिगृह हुई है वह रोजगार के लिये धक्के खा रहे है। उन्होने बताया कि सरकार द्वारा बनाई गई पालिसी के तहत केवल 17 गावों के व्यक्तियों को रोजगार देना था पर बाहर से लोगों ने यहां आ कर यहां के वसनीक बन रोजगार हासिल कर लिया जो शरेआम धक्का शाही है। उन्होने कहा कि जिन लोगों की जगह असल मे वहां अधिगृह हुई है वह रोजगार से वंचित रह गये।
इस मौके पर उन्होने पूर्व एसडीएम धार सौरव अरोड़ा द्वारा दी गई जांच की रिप्रोट के आधार पर कारवाई करने की मांग की है। उन्होने योग्य बैराज औसतियों को रोजगार देने, गलत तरीके से रखे गये बोगस औसतियों को निकालने तथा बैराज के पटवारी के उपर कारवाई करने की मांग की है। इस मौके पर कमेटी के अध्यक्ष दयाल सिंह, दिलावर सिंह, कर्णवीर सिंह, जापान सिंह, औंकार सिंह, गुरदीप सिंह, शरम सिंह, कुलविंदर सिंह, अर्जुन ङ्क्षसह, अरूण सिंह, बस्सन सिंह, दिलवाग सिंह, सरवन सिंह, गुंरनाम सिंह, सतनाम सिंह, कुलवीर, रवि व अन्य उपस्थिथ

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply