पठानकोट की तरफ से जिला नुक्कड़ नाटक टीम तैयार: जिला शिक्षा अफसर वरिंदर पराशर, एलिमेंट्री बलदेव राज

जिला आधिकारियों की तरफ से नुक्कड़ नाटक टीम के साथ मीटिंग

पठानकोट, 24 मार्च (राजिंदर राजन ब्यूरो  ) विजय इंद्र सिंगला शिक्षा मंत्री पंजाब की रहनुमाई और सचिव स्कूल शिक्षा
कृष्ण कुमार के नेतृत्व में पूरे पंजाब अंदर सरकारी स्कूलों में “दाखिला मुहिम पूरे जोर शोर के साथ चल रही है। जिला आधिकारियों की तरफ से इस मुहिम को और तेज करने के लिए उपराले किये जा रहे हैं। इस के अंतर्गत जिला पठानकोट की तरफ से जिला नुक्कड़ नाटक टीम तैयार की गई है।

इस टीम की तरफ से अलग -अलग गांवों में शिक्षा विभाग की प्राप्ति संबंधी नुक्कड़ नाटक खेले जाएंगे। जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी वरिंदर पराशर, जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री बलदेव राज, उप जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी राजेश्वर सलारीया और उप जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री रमेश लाल ठाकुर की तरफ से “नुक्कड़ नाटक टीम के साथ विशेष तौर पर मीटिंग की गई। आधिकारियों ने टीम इंचार्ज लैक्चरर पवन शैहरिया से किये जा रहे कार्यों की जानकारी लेने उपरांत टीम द्वारा तैयार किये जा रहे नुक्कड़ नाटकों की प्रशंशा की और कहा कि यह शिक्षा विभाग की तरफ से किये जा रहे अलग कामों को आम पब्लिक तक पहुंचाने का सब से बढ़ीया साधन है।

Advertisements

आधिकारियों ने इस बात की भी टीम को बधाई दी कि टीम की तरफ से इंग्लिश बूस्टर क्लबों की जानकारी जो आम पब्लिक को बच्चों की इंग्लिश वार्तालाप के द्वारा दी जा रही है, यह अपने आप में विभाग की प्राप्ति को लोगों के सामने पेश करने का एक सुनहरा अवसर है। आधिकारियों ने कहा कि टीम की तरफ से पेश किये जा रहे नुक्कड़ नाटकों को आज हर घर -घर तक पहुंचाना हमारा सभी का फर्ज़ है जिससे विभाग की तरफ से किये जा रहे कामों की आम लोगों को जानकारी हो सके जिससे लोग अपने बच्चों के सुनेहरी और उज्जवल भविष्य बनाने के लिए सरकारी स्कूलों के साथ जुड़े। आधिकारियों ने टीम को प्रोत्साहन देते हुए कहा कि आपके की तरफ से विभाग की बेहतरी और दाख़िला मुहिम को चरम सीमा पर पहुंचाने के लिए किये जा रहे अलग कामों के लिए विभाग हमेशा याद करता रहेगा।

Advertisements

इस मौके उन सभी स्कूल मुखियो को सुझाव दिया कि हमें सभी को अपने स्तर पर जा इस टीम की मदद ले कर दाखला मुहिम को तेज करने के लिए उपराले करने चाहिएं। आधिकारियों ने कहा कि वह ख़ुद चाहते हैं कि टीम के साथ गांवों में जाकर लोगों के रूबरू हुआ जाए और नाटक मंडली का साथ दिया जाये ताकि वह भी इस कार्य में अपना योगदान डाल सकें।

Advertisements

इस मीटिंग में लैक्चरर पवन शर्मा, जिला कोआरडीनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी, एसएस मास्टर राजेश कुमार, ज़िला कोआरडीनेटर पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब वनीत महाजन, एमआईएस कोआरडीनेटर मुनीष गुप्ता, स्मृति, नीशा, राजीव कांडा, भारती, ब्रिज मोहन और सभी टीम मैंबर हाजिर थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply