विलक्षण बुद्धिवाली  1 साल 8 महीने के नन्ही -मुन्नी  बच्ची आरोही  को  तीक्ष्ण सूद ने किया सम्मानित

विलक्षण बुद्धिवाली  नन्ही आरोही  को  तीक्ष्ण सूद ने किया सम्मानित:

होशियारपुर (28 जून) पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद के कार्यालय से जारी प्रैस नोट में बताया गया है कि भंगाला कसवा  मुकेरिया निवासी विवेक महाजन की 1 साल 8 महीने के नन्ही -मुन्नी  बच्ची आरोही अपनी  विलक्षण बुद्धि का परिचय देते हुए अपना नाम  ग्रेट इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज करवा चुकी है।

वह भारत की सबसे कम उम्र की बच्ची है जो इंग्लिश के अक्षर ए से जैड तक बोलती है, फलों, सब्जियों, पक्षियों, जानवरों, शरीर के अंगों के नाम व वाध यंत्रों भी जानती है तथा जानवरों की आवाजें भी पहचान सकती है। श्री सूद ने कहा कि नन्ही आरोही एक सुनेहरी भविष्य को लेकर  पैदा हुई है। उसके माता-पिता तथा दादी का उसकी इस प्रतिभा में बड़ा हाथ है।

Advertisements

अपनी इस विलक्षण बुद्धि के कारण  उसे होशियारपुर के डिप्टी कमिश्नर समेत  अन्य कई वशिष्ठ  लोगों से सम्मान मिल चुका है।  श्री तीक्ष्ण सूद के निवास स्थान पर अपने माता-पिता व दादी के साथ पहुंची इस बच्ची ने बहुत से  प्रश्नों का उत्तर देकर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया तथा श्री सूद ने  उसे इनाम देकर सम्मानित किया।  इस मौके पर पूर्व पार्षद श्रीमती राकेश सूद भी उपस्थित थी।  श्रीमती सूद ने कहा कि छोटी उम्र में बच्चे कच्ची मिट्टी के बर्तन जैसे होते हैं,जिसमें उन्हें थोड़ी सी मेहनत करके जिस  शक्ल में ढालना लना चाहे उसमें  ढल  जाते हैं।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply