LATEST : शिक्षा विभाग ने 6635 ई.टी.टी. अध्यापकों के पदों के लिए भर्ती परीक्षा ली

शिक्षा विभाग ने 6635 ई.टी.टी. अध्यापकों के पदों के लिए भर्ती परीक्षा ली

अबोहर और जलालाबाद के एक-एक परीक्षा केंद्र में दो फज़ऱ्ी केस पकड़े

Advertisements

95 परीक्षा केन्द्रों में 19,963 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी

Advertisements

चंडीगढ़, 16 अक्टूबर:
शिक्षा मंत्री स. परगट सिंह द्वारा विभाग में चल रही विभिन्न भर्ती प्रक्रियाओं को समय रहते मुकम्मल करवाने के दिए निर्देशों के अंतर्गत शिक्षा भर्ती डायरैक्टोरेट द्वारा आज ई.टी.टी. अध्यापकों के 6635 पदों के लिए भर्ती परीक्षा करवाई गई।
सचिव स्कूल शिक्षा श्री अजोए शर्मा ने विभाग ने परीक्षा प्रबंधों पर तसल्ली ज़ाहिर करते हुए कहा कि भर्ती डायरैक्टोरेट पंजाब द्वारा बहुत ही बढिय़ा ढंग से कार्य पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा 18,900 अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया आरंभ की गई है, जिसके अतर्गत जल्द ही भर्ती प्रक्रिया मुकम्मल कर चुने हुए उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे।
आज हुई परीक्षा संबंधी जानकारी देते हुए एस.सी.ई.आर.टी. के डायरैक्टर और भर्ती बोर्ड के अधिकारी डॉ. जरनैल सिंह कालेके ने बताया कि पंजाब के 7 जिलों में 95 परीक्षा केंद्र बनाए गए, जिनमें 22,982 उम्मीदवारों में से 19,963 उम्मीदवारों ने उपस्थित होकर परीक्षा दी, जोकि 86.86 प्रतिशत रही। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा परीक्षा केन्द्रों में निगरानी अमले ने चुस्ती-फुर्ती दिखा कर 2 फज़ऱ्ी (इमपरसोनेशन) केस पकड़े। एक केस जलालाबाद के परीक्षा केंद्र और एक केस अबोहर के परीक्षा केंद्र में सामने आया, जहाँ उम्मीदवार की जगह कोई अन्य व्यक्ति परीक्षा देता पकड़ा गया। इन दोनों मामलों में अगली कार्यवाही कर दी गई है।
उन्होंने आगे बताया कि जो उम्मीदवार इमपरसोनेशन के मामलों में शामिल पाए गए हैं, उनको ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा और नियमों के अनुसार कानूनी कार्यवाही भी विभाग द्वारा की जाएगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग की भर्ती की परीक्षाओं में नकल या इमपरसोनेशन के मामलों में सख़्ती बरती जाएगी।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply