बड़ी ख़बर : हिमाचल में भाजपा चारों खाने चित्त, कांग्रेस की प्रतिभा छाई, कांग्रेस ने 4-0 से क्लीन स्वीप कर सब को चौंका दिया

शिमला (हिमाचल ):  देश की 3 लोकसभा और 30 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं। इसको लेकर सुबह से ही वोटों की गिनती लगातार जारी है।

बात अगर हिमाचल की हो तो यहां कांग्रेस ने बीजेपी को तगड़ा झटका दिया है। जहां मंडी लोकसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस की प्रतिभा सिंह ने बीजेपी के उम्मीदवार खुशाल ठाकुर को हरा दिया, वहीं तीन विधानसभा सीटों पर भी लगभग कांग्रेस ने जीत दर्ज कर ली है। बता दें कि इस समय हिमाचल में बीजेपी की सरकार है इसके बावजूद कांग्रेस ने यहां 4-0 से क्लीन स्वीप कर सब को चौंका दिया है।

Advertisements

 राज्य में मंडी लोकसभा सीटों के साथ-साथ तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव को राज्‍य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर भी देखा जा रहा था। इस सैमीफाइनल में बीजेपी को तगड़ा झटका लग गया है। मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल सिंह को हराकर जीत दर्ज की है। 

Advertisements

वहीं तीनों विधानसभा क्षेत्रों जुब्बल कोटखाई, अर्की और फतेहपुर से भी तस्‍वीर लगभग साफ हो गई है। यहां तीनों क्षेत्रों से भी कांग्रेस की जीत पक्की हो गई है। जुब्बल कोटखाई से तो भाजपा उम्मीदवार की जमानत भी जब्त हो गई है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply