शिक्षा विभाग की 100 दिवसीय पढ़ने की मुहिम शुरू

शिक्षा विभाग की 100 दिवसीय पढ़ने की मुहिम जिला पठानकोट में शुरू

पठानकोट, 3 जनवरी (राजिंदर राजन ब्यूरो  ): 
स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशों के तहत श्री प्रदीप कुमार अग्रवाल डी.जी.एस.ई पंजाब के योग्य नेतृत्व में समूह सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए 100 दिवसीय पढ़ने की मुहिम आज से शुरू की गई। इस संबंधी जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी /एलिमेंट्री जसवंत सिंह और जिला कोआरडीनेटर पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब वनीत महाजन ने आन-लाइन मीटिंग करके पढ़ने की मुहिम को सफल बनाने के लिए जिले के समूह ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अफसर, समूह पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब टीम, समूह स्कूल मुखियों के साथ इस मुहिम को कामयाब करने के लिए रूप रेखा तैयार की गई।

Advertisements

इस संबंधी जिला सोशल व प्रिंट मीडिया कोआरडीनेटर बलकार अत्तरी ने बताया कि 100 दिवसीय पढ़ने की मुहिम विद्यार्थियों के सीखने के स्तर में सुधार करने हेतु आज से शुरू की गई है। इस मुहिम के लिए पंजाब भर के विद्यार्थियों की शिक्षा जरूरतों को मुख्य रखते हुए विभाग की तरफ से सप्ताहिक गतिविधियों का कैलंडर तैयार किया गया है। जिस में विद्यार्थियों की पढ़ने की रुचियों को विकसित करने वाली गतिविधियों को शामिल किया गया हैं। उन्होंने सभी स्कूल मुखियों को इस मुहिम को सफल बनाने के लिए विद्यार्थियों की अधिक से अधिक शमूलियत करवाने के लिए कहा और समूह अध्यापकों को इस कैलंडर के बारे बच्चों के अभिभावकों के साथ सांझा करने के लिए भी कहा जिससे वह अपने बच्चों का सहयोग कर सकें।
इस मौके जानकारी देते ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अफसर पठानकोट -2 नरेश पनियाड़ ने मीटिंग करके ब्लाक पठानकोट -2 के समूह सीएचटीज, बीएमटीज और समूह अध्यापकों को इस 100 दिवसीय पढ़ने की मुहिम को सफल बनाने के लिए जुगतबंदी करने के लिए प्रेरित किया।
फोटो कैप्शन:- मीटिंग संबंधी जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अफसर पठानकोट जसवंत सिंह।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply