सीमा सुरक्षा बल खड़का, होशियारपुर के द्वारा लोगों में स्वास्थ के प्रति जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

होशियारपुर : सीमा सुरक्षा बल खड़का, होशियारपुर के द्वारा गाँव के लोगों में स्वास्थ के प्रति जागरूकता फैलाने हेतु शहीद अमनदीप सिंह सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल, नारा, होशियारपुर में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

इस कार्यक्रम में डॉ. अभिजय सिंह,सीनियर मेडिकल ऑफिसर एवं निरीक्षक एजाज़ अहमद, सहायक प्रशिक्षण केंद्र,सीमा सुरक्षा बल खड़का द्वारा श्रीमती रविंदर कौर (प्रिंसीपल) और श्रीमती बलविंदर कौर (सरपंच – नारा) की उपस्थिति में स्कूल प्रबंधन, छात्र- छात्राओं और गाँव के लोगों का अभिवादन करते हुए अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए शारीरिक व्ययाम के बारे में बताया साथ ही अपनी रोग प्रतिरोधक छमता को बढाने के सम्बंध में जानकारी दी ताकि हर मौसम में होने वाली बीमारियों से बचा जा सकें और इसके अलावा हार्ट, ब्लड प्रेशर एवं डायबीटीज जैसी बीमारियों से भी मुक्ति मिल सके ।

इसके उपरांत छात्रों को सीपीआर (CPR) देने का तरीका भी बताया गया और नवयूवकों को ड्रग्स , बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू आदि नशीले पदार्थ इस्तेमाल करने से परहेज करने के बारे में समझाया ।
अंत में श्रीमती रविंदर कौर (प्रिंसीपल) और श्रीमती बलविंदर कौर (सरपंच – नारा) ने डॉ. अभिजय सिंह, एस.एम.ओ. एवं बीएसएफ टीम की इस कार्यक्रम हेतु सराहना की और स्वास्थ के प्रति जागरूक करने के लिए धन्यवाद किया ।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply