सावन अष्ठमी के अवसर पर गांव कोई कुन्तीपुर में 11 वां वार्षिक भंडारा करवाया गया

गढ़दीबाला, ( योगेश गुप्ता ) :  गांव कोई कुन्तीपुर के कुन्ती मंदिर में गांव निवासियों की ओर से 11वा सालाना भंडारा करवाया गया । इस दौरान सबसे पहले माता रानी के दरवार में चुनरी चढाई गई , उल्लेखनीय है कि यह मंदिर बहुत ही पुराने समय में पाडवों ने अपनी माता कुन्ती जी के लिए बनाया गया था । पाडवों ने अपने अज्ञात वास् में कुछ वक्त गांव कोई के इस मंदिर में बिताया था । यहां पर आज भी पांडवों द्वारा बनाई गई धुनि है ।

 

लोग बड़ी श्रद्धा भावना से इस मंदिर में दर्शनों के लिए आते हैं। मानत है कि जो भी सच्चे मन से जहां पर माथा टेकता है, उसकी हर मनोकामना पूर्ण हो जाती है। इस मौके पर मंदिर में झंडे चढाने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक स्टेंड लगाया गया। झंडे के स्टेंड की उचाई लगभग 250 फीट है। यह इलेक्ट्रॉनिक स्टेंड लगाने से हर वर्ष झंडा चढ़ाने में बहुत सहाता मिलेगी और इस से झंडे को आसानी से चढाया जा सकता है।

Advertisements

अन्त में सभी ने लंगर ग्रहण किया। इस मौके पर सरपंच सीमा देवी, कमेटी के प्रधान राजिंदर सिंह, संजीव कुमार, वीरेंद्र सिंह, अजमेर सिंह, मनजीत सिंह, कुलजीत सिंह, करनैल सिंह, बलजीत सिंह, दिनेश कुमार, प्रवीन कुमार, गुरमेल सिंह, भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply