latest : ओरेन द्वारा कैनेडा में विश्वस्तरीय ब्यूटी काॅलेज की शुरुआत

 

भारतीय विद्यार्थियों के लिए कैनेडा में सुनेहरा अवसर- दिनेश सूद 
HOSHIARPUR (ADESH PARMINDER SINGH) भारत की अग्रणी ब्यूटी कंपनी ओरेन द्वारा कैनेडा के ब्रिटिश कोलंबिया में विश्वस्तरीय ब्यूटी काॅलेज की शुरुआत की गई हैं। ओरेन के भारत में 90 के करीब विश्वस्तरीय ब्यूटी स्कूल है ओरेन विश्व की जानी मानी संस्था पीडब्ल्यूसी द्वारा “वल्र्डस ग्रेटेस्ट ब्रांड इन स्किल ट्रेनिंग“ के अवार्ड से सम्मानित है।

ओरेन कैनेडा के प्रिंसिपल डायरेक्टर मैरी पिंडर जिनका ब्यूटी क्षेत्र में 30 से भी अधिक सालों का अनुभव है उन्होंनेे खुशी व्यक्त करते हुए कहा के हम यहाँ कैनेडा में युवाओ को एडवांस तकनीक सीखा कर उन्हें आत्म निर्भर बनाएंगे एवं यह उन युवाओ के लिए बहुत ही अच्छा अवसर है जो यहाँ कैनेडा में स्किल हांसिल करके सेटल होना चाहते है।

Advertisements

ओरेन के सी.ई.ओ एवं को-फाउंडर दिनेश सूद ने कहा की ओरेन से लगभग 50,000 के करीब युवा, विशेष करके महिलाएं ब्यूटी शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं और आज वो ब्यूटी व वेलनेस क्षेत्र में अच्छी-खासी तनख्वाह वाली नौकरी कर रहे हैं तथा अपना रोजगार कर रहे हैं।

Advertisements

ओरेन द्वारा कैनेडा में काॅलेज खोलने का मकसद र्सिफ यही है कि भारतीय युवा जो वहां जा के स्टडी या फिर अपना कारोबार करने के इच्छुक हैं उन्हें विष्वस्तरीय हेयर, ब्यूटी तथा मेकअप की ट्रेनिंग दी जाये तांकि वहां जाकर वह अच्छी खासी कमाई कर सकें।

Advertisements

उल्लेखनीय है कि ओरेन भारत सरकार की राष्ट्रीय कौशल विकास कार्पोरेशन (छण्ैण्क्ण्ब्) के ब्यूटी तथा वेलनेस सैक्टर में ट्रेनिंग पार्टनर है। भारत सरकार की ओर से भी ओरेन को वोकेशनल ट्रेनिंग प्रोवाईडर के लिए तसदीकशुदा किया गया है। ओरेन दुनियाभर में प्रसिद्ध सिबटैक तथा सिडिस्को से मान्यता प्राप्त है। देश के युवाओं को रोजगार के अवसर देने के लिए ओरेन द्वारा टाटा स्ट्राईव (टाटा कम्यूनिटी इनीशिऐटिव ट्रस्ट-टीसीआईसी) से भी करार किया है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply