LATEST कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने गांव अज्जोवाल में 50 लाख रु पए की लागत से शुरु  करवाए विकास कार्य

पंजाब सरकार समाज के हर वर्ग को बिना किसी भेदगाव मुहैया करवा रही है बेहतर सुविधाएं
– प्रीत नगर में करवाया जा रहा है 150 शौचालयों का निर्माण
–  गांव की गलियों-नालियों के निर्माण के लिए 20 लाखरु पए व अन्य विकास कार्यों के लिए 7 लाख रु पए किए मंजूर
– प्रीत नगर के 5 विद्यार्थियों का करवाया गया बहुतकनीकी कालेज में दाखिला, एलीमेंट्री स्कूल को स्मार्ट स्कूल बनाने की कवायद शुरु
HOSHIARPUR (ADESH PARMINDER SINGH)
पंजाब सरकार की ओर से समाज के हर वर्ग के लिए बेहतर सुविधाएं दी जा रही है और बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों को समान अवसर मुहैया करवाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज गांव अज्जोवाल में उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने करीब 50 लाख रु पए की लागत से विकास कार्यों की शुरु आत करवाई। इस दौरान गांव के प्रीत नगर की झुज्गियों में कैबिनेट मंत्री ने 150 शौचालयों के निर्माण के कार्य की शुरु आत भी करवाई। उन्होंने कहा कि लोगों को हर बुनियादी सुविधा मुहैया करवाने के लिए सरकार किसी तरह की कोई कमी कोई नहीं छोड़ेगी। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) श्री हरबीर सिंह भी मौजूद थे।

कैबिनेट मंत्री श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार प्रदेश से सर्वांगीण विकास को लेकर निरंतर कार्यशील है। उन्होंने कहा कि प्रीत नगर के  निवासियों की बुनियादी जरु रत को देखते हुए पंजाब सरकार ने 15 हजार प्रति शौचालय के हिसाब से यहां 150 शौचालयों के निर्माण को मंजूरी दी है, जिस पर करीब 22 लाख 50 हजार रु पए की लागत आ रही है। इसी तरह गलियों व नालियों के निर्माण के लिए 20 लाख रु पए व गांव के अन्य विकास कार्यों के लिए 7 लाख रु पए की मंजूरी प्रदान कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इन विकास कार्यों से इलाके के लोगों का जीवन स्तर ऊंचा होगा।
कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने कहा कि लोगों को बेहतर जीवन देने के लिए सरकार की ओर से कई योजनाएं चलाई जा रही है और गांवों के विकास के लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रीत नगर की झुज्गियों से पहली बार 5 होनहार बच्चों का सरकारी बहुतकनीकी कालेज में दाखिला करवाया गया है ताकि वे इंजीनियर बन कर अपने मां-बाप व समाज को नाम रोशन कर सकें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के बच्चों को शिक्षा के और बेहतर अवसर मुहैया करवाने के लिए सरकारी एलीमेंट्री स्कूल को भी स्मार्ट स्कूल बनाने के लिए कार्य शुरु  कर दिया गया है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि इलाके के होनहार बच्चों को उच्च शिक्षा मुहैया करवाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।
इस अवसर पर समाज सेवी व श्री गुरु  नानक इंटरनेशनल एजुकेशन ट्रस्ट यू.के के प्रतिनिधि प्रो. बहादुर सिंह सुनेत, श्री बलजीत सिंह, श्री गुरप्रीत सिंह, श्रीमती जतिंदर कौर, देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, एक्सियन पंचायती राज श्री राज कुमार, एक्सियन पब्लिक हैल्थ श्री अमरजीत सिंह गिल, श्री किरणप्रीत सिंह, श्री जतिंदर कुमार, श्री बिंदु शर्मा, श्री कृष्ण कुमार शर्मा, पंच श्री जोगिंदर सिंह, श्री ज्ञान सिंह, श्री मोहिंदर सिंह, श्री प्रदीप सिंह, श्री दलजीत सिंह, श्री गुरमीत सिंह के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply