DOABA TIMES LATEST : बजवाड़ा स्कूल के  सैकड़ों विद्यार्थियों का भविष्य नहीं होने देंगे बर्बाद : तीक्ष्ण सूद

Advertisements

कहां कांग्रेसी नेताओं की  आगामी चुनाव में मजा चखायेगी  जनता 
HOSHIARPUR (ADESH) भाजपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद तथा भाजपा नेताओं  विजय पठानिया, शिव सूद, विनोद परमार, निपुण शर्मा, देहाती मंडल प्रधान संतोख सिंह  आदि ने सरकार द्वारा  बजवाड़ा के  सरदार बहदुर आमी  चंद  सीनियर सेकेंडरी स्कूल को पंजाब सरकार की तरफ से बंद  करने  के प्रयासों की कड़ी निंदा की। अपने प्रेस नोट में भाजपा नेताओं ने कहा है कि क्या कांग्रेस  सरकार स्कूल  बंद  करके 12वीं तक मुफ्त शिक्षा देगी।  श्री तीक्ष्ण सूद  ने बताया कि 600 से अधिक क्षेत्र के गांव के रहने वाले गरीब परिवारों के बच्चे जो कि इस ही  स्कूल में पढ़ रहे हैं का भविष्य अंधकार में हो जाएगा, परंतु बड़े कांग्रेसी नेता तथा  पंजाब सरकार निर्दयता से   लिए गए एक तरफा  फैसले को लागु करके स्कूल बंद करवाने पर तुला हुआ है।

Advertisements

 

उन्होंने कहा कि स्कूल  का जिले में बहुत सन्मान जनक नाम व  स्थान रहा है।  इसने  बहुत से प्रशासनिक अधिकारी व सेना के उच्च अधिकारी पैदा किए हैं।  स्पोर्ट्स में भी स्कूल की तुती  बोलती रही है। स्कूल के मौजूदा हालात विकसित करने की लिए सरकारी ग्रांटों  को करोड़ों  रुपए खर्च किया  जा चुका है। स्कूल की बिल्डिंग बिल्कुल सुरक्षित है।  इसे  बंद कर मिल्ट्री  प्रवेश एकेडमी बनाने से बेवजह करोड़ों की सरकारी संपत्ति बर्बाद हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बड़ी नेता जी के पुरखों ने स्कूल की जमीन इलाके के गरीब परिवारों के बच्चों को शिक्षित करने के लिए दान की थी। दान की हुई संपत्ति कॉंग्रेस्सिओं  का कोई हक नहीं बचता। दान देने की मंशा के विपरीत अगर कोई भी पक्ष  संपत्ति का प्रयोग करता है तो कानून इसकी इजाजत नहीं दे सकता। शिव सूद ने कहा कि स्कूल की बिल्डिंग बने  130 साल से ऊपर हो चुके  है। यह मार्ग  हैरिटेज (विरासती ) इमारत का दर्जा हासिल कर चुकी है। इसलिए स्कूल की इमारत को तोडना  नियमों के विरुद्ध तथा दंडनीय अपराध है। उन्होंने कहा कि  प्रवेश एकेडमी बनाने से स्थानीय क्षेत्र के लोगों को कोई लाभ  नहीं होने वाला। यह कदम कांग्रेस के कुछ नेताओं द्वारा क्षेत्र के छोटे बच्चों से खिलवाड़ करके सैन्य एकाडमी में  दाखिल होने वाले अमीरों के बच्चों  से  भारी  फीसे  बसुल कर आपनी  जेबे भरने के लिए उठाया गया है तथा दान की होई भूमि को बापस हड़पने का चोर दरवाजा  खुल गया है।

उन्होंने कहा कि स्कूल बंद करना स्थानिय  उच्च कांग्रेसी नेताओं द्वारा सत्ता  के दुरुपयोग का विलक्षण उदाहरण है।  क्षेत्र के नौजवान बच्चों  के स्पोर्ट्स क्लबो  ने बड़ी मेहनत से लाखों  खर्च करके स्कूल के साथ लगता स्टेडियम  तैयार करवाया था। जिसमे गावों  की मुश्तरका भूमि भी शामिल है। इस मैदान में लगातार नौजवान टूर्नामेंट तथा खेले  खेलते थे तथा नशे की बुराइयों से सुरक्षित थे।  खेल का मैदान  उजड़ने से क्षेत्र के नौजवानों का नशे के साये का  दुष्प्रभाव पड़ेगा तथा एकेडमी वाले मुश्तरका भूमि मुफ्त में ही हड़प लेंगे। भाजपा नेताओ  ने कहा कि वह कांग्रेसी नेताओं के क्रुर मंसूबो  सिरे नहीं चढ़ने देंगे तथा इस मामले में जनता को जागरूक करेंगे।

Advertisements

किसी भी हालत में बच्चों का भविष्य खराब नहीं होने देंगे चाहे कोई भी रास्ता बनाना पड़े। उन्होंने कहा कि हम सैनिक प्रवेश एकेडमी के विरोध में नहीं है परंतु चलते स्कूल  को उजाड़ कर नया  संस्थान नहीं बनने देंगे। क्योंकि मिल्ट्री एकेडमी के  के लिए आसपास गांवों की पंचायतों के पास खाली पड़ी भूमि दी जा सकती है। श्री सूद ने कहा कि जनता कांग्रेसी नेताओं की असलियत जान चुकी है तथा आगामी चुनाव में इनको मजा चखायेगी।  उन्होंने क्षेत्र की जनता से अपील की कि दलगत राजनीती से ऊपर उठकर स्कूल को बचने  के लिए संघर्ष करने वालों को सहयोग करें। इस मौके  पर कृष्ण अरोड़ा,सुरेश भाटिया, कुलवंत कौर,दिलबाग राय, अशोक कुमार, अश्वनी गैंद, अमरजीत सिंह लड़ी, रमेश ठाकुर, हरदीप लोंगिया,तरुण अरोड़ा,दर्पण गुप्ता,रविंदर सिंह चड्डा अर्चना जैन,मुखीराम, मोहिंदर पल धीमान, राज कुमार, शरद सूद  आदि भी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply